आज 4 जून

0
114

आनन्दमय सुप्रभातम …. प्रणाम भारत…

आज 4 जून नया सप्ताह ज्येष्ठ मास कृष्ण पक्ष की पंचमी तिथि दिन सोमवार विक्रम सम्वत् 2075 रमजान का 19वाँ दिन आप सबके मनोकुल हो ।

आज साम पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में दिव्य प्रेम सेवा मिशन (हरिद्वार) के बैनर तले नाटक चाणक्य का मंचन होगा , पद्मश्री से सम्मानित मनोज जोशी इस नाटक की प्रस्तुति करेंगे । इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि आदरणीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी है । नाटक ‘चाणक्य’ का मंचन मुख्य कलाकार मनोज जोशी अपनी 22 सदस्यीय टीम के साथ नाटक का मंचन करने पटना पहुच चुके है । प्रवेश के लिए आमंत्रण पत्र आवश्यक है ।
1997 से हरिद्वार में चण्डीघाट सेतु पर स्थित दिव्य प्रेम सेवा मिशन हरिद्वार स्थित कुष्ट रोगियों
की सेवा करने वाली एक संस्था है।

आज रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) की तरफ से मौद्रिक नीति की समीक्षा की जाएगी ।जिसमें ब्याज दर में बदलाव की संभावना बन रही है।

डिस्कवरी चैनल पर आज से ‘ब्रेकिंग प्वाइंट : इंडियन एयर फोर्स एकेडमी’ नामक एक खास धारावाहिक की शुरुआत हो रही है जिसमें दर्शकों को भारतीय वायुसेना के जांबाजों के जीवन के रोमांचक व प्रेरक पहलू देखने को मिलेंगे।

आज 4 जून से ’दस का दम’ से सलमान की छोटे पर्दे पर वापसी हो रही है ।
हिन्दी सिनेमा की प्रसिद्ध अदाकाराओं में से एक नूतन , राष्ट्रीय काँग्रेस के वरिष्ठ नेता अनिल शास्त्री , रिलायंस समूह के अध्यक्ष और प्रसिद्ध व्यवसायी अनिल अंबानी का जन्मदिन आज ही है

लालू प्रसाद यादव जी मुंबई के एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट में इलाज करवाकर डॉक्टरों की सलाह पर लालू दो हफ्ते के लिए आज पटना आ रहे हैं। उनका स्वास्थ्य स्वस्थ रहे यही कामना है ।

आज का दिन शुभ और मंगलमय हो , नया सप्ताह आप सबके लिए आनन्दमय हो । जय श्री कृष्णा ।

सुभाष चंद्र बोस जी के पोते से शिष्टाचार भेंटवार्ता…

SHARE
Previous articleआज 3 जून
Next articleआज 5 जून